Damrua

Cyber crime:साइबर ठगों की गिरफ्तारी, अवैध हथियार बरामद

 

डीग । पहाड़ी थाना पुलिस और डीएसटी टीम ने एक महत्वपूर्ण कार्रवाई में चार साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से अवैध हथियार बरामद किए हैं। थाना अधिकारी बनी सिंह के अनुसार, मुखबिर की सूचना पर मूंगस्का के पहाड़ों की तलहटी में एक तलाशी अभियान चलाया गया, जहां चार युवक मिले। तलाशी के दौरान इनके पास से 315 बोर के 12 देसी कट्टे, 1 पौना, 32 बोर की 1 पिस्टल, 315 बोर के 9 कारतूस, 12 बोर के 15 कारतूस, 4 नकली पिस्टल और 6 मोबाइल फोन जब्त किए गए।

पूछताछ में खुलासा हुआ कि ये युवक साइबर ठग हैं, जो ऑनलाइन अवैध हथियारों की होम डिलीवरी के नाम पर सोशल मीडिया पर विज्ञापन डालकर लोगों से ठगी करते थे। वे सोशल मीडिया पर हथियारों की तस्वीरें पोस्ट कर ग्राहकों को लुभाते थे और असली हथियार भी रखते थे। आरोपियों के मोबाइल में साइबर ठगी से संबंधित डाटा भी मिला है, जिससे पता चला कि वे एक गैंग चलाते हैं जो ऑनलाइन हथियार बेचने के नाम पर ठगी करती है।

 

गिरफ्तार किए गए आरोपी—रिजवान (22 वर्ष), अरसद (40 वर्ष), राशिद (24 वर्ष), और अकबर (25 वर्ष)—सभी मेव जाति से हैं और दाहना गाँव, थाना पहाड़ी, जिला डीग के निवासी हैं। पुलिस अब इन आरोपियों से जुड़े हथियार तस्करों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

Facebook
WhatsApp
Twitter
Telegram