नगरदा, सेंदुरस और सलौनीकला में 10 जुलाई को होगा राजस्व शिविर

Estimated read time 1 min read
Spread the love

 

 

शिविर में पंचायत सचिव, आरआई, तहसीलदार और कार्यरत पटवारी रहेंगे

 

सारंगढ़ बिलाईगढ़, 9 जुलाई 2024/ बिलाईगढ़ अनुविभाग में 10 जुलाई को नगरदा, सेंदुरस और सलौनीकला में राजस्व शिविर का आयोजन किया जाएगा।

 

नगरदा शिविर: बिलाईगढ़ तहसील के ग्राम पंचायत नगरदा में आयोजित शिविर में अलीकूद(5), नगरदा (5), बेलमुड़ी(5), सोनियाडीह(5), गोरबा(6), तेन्दूमुरी(6), दोमुहानी(6), बेल्हा(6) और माहूलडीह (6) के ग्रामीण शामिल होकर अपने राजस्व संबंधी कार्य करा सकते हैं।

 

सलौनीकला शिविर: भटगांव तहसील अंतर्गत सलौनीकला में आयोजित शिविर में सलौनीकला, मधुबनकला और गिरवानी के नागरिक शामिल होकर अपने राजस्व प्रकरणों का निराकरण करा सकते हैं।

 

सेंदुरस शिविर:सरसींवा तहसील के सेंदुरस में आयोजित शिविर में ग्राम पीपरभवना, तेन्दुवा, बेन्दुवा, मधुबनखुर्दं, धनगांव, करनापाली, तौलीडीह, झुमका और सेन्दुरस के ग्रामीण अपने राजस्व कार्य करा सकते हैं।

 

बिलाईगढ़ अनुविभाग में एसडीएम, राजस्व निरीक्षक और 3 पटवारी शैलेंद्र पटेल, संतोष पाण्डेय और विमल राणा कार्यरत हैं। शिविर में संबंधित पटवारी उपस्थित होने पर पटवारी के कार्य होंगे या प्रभारी राजस्व निरीक्षक या तहसीलदार नियमानुसार कार्यवाही करेंगे। कलेक्टर धर्मेश साहू ने राजस्व पखवाड़ा की व्यवस्था के लिए 5 जुलाई 2024 को पत्र लिखकर पंचायत सचिव को राजस्व शिविर में प्राप्त आवेदनों को सक्षम अधिकारी को सौंपने के निर्देश दिए हैं, जिनके आधार पर कार्यों की प्रतिदिन समीक्षा कलेक्टर करेंगे। उल्लेखनीय है कि हड़ताल में जाने के इच्छुक जिले के पटवारी हड़ताल में शामिल है।

 

नागरिक और किसान राजस्व शिविर में उपस्थित पंचायत सचिव, पटवारी, राजस्व निरीक्षक, तहसीलदार के समक्ष आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं। साथ ही कोटवार शिविर के दिन की सूचना मुनादी के माध्यम से गांवों में देंगे। राजस्व कार्यों जैसे बी-1 नकल, खसरा, फौती नामांतरण, खाता विभाजन, डायवर्सन, सीमांकन, बटांकन, अभिलेख शुद्धता, भूअर्जन, प्राकृतिक आपदा आदि के सभी आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। मैदानी कार्य जिसमें संबंधित किसान के खेतों में जाकर नाप-जोख करना होगा उनको छोड़कर अन्य सभी कार्य जैसे खसरा शुद्धिकरण, आय, जाति, निवास, केसीसी फार्म, डिजिटल सिग्नेचर आदि कार्य में पटवारी, राजस्व निरीक्षक, तहसीलदार से संबंधित सभी कार्य शिविर में ही संपन्न होगा।

यह भी पढ़े

अन्य खबरे

+ There are no comments

Add yours