टॉप न्यूज़

ये कबाड़ी कभी भी कर सकते हैँ बड़ा रेल हादसा, रायगढ़ पुलिस का वरद हस्त देख बाबा खान & कबाड़ी टीम ने रेलवे फाटक में लगे लाखों का लोहा चुराया

बड़े कबाड़ी फरार, कबाड़ और सट्टा पर पुलिस का नहीं चल रहा जोर

ढीमरापुर के कबाड़ी के दुकान में छापामार कर टीम ने हजारों का लोहा बरामद किया । कबाड़ी मोइन खान साथियों सहित फरार

डमरुआ न्यूज़ /रायगढ़। रेल्वे समपार फाटकों में लगे काउंटर वेट और फिश प्लेट को चोरों ने लगातार चोरी कर रेल पुलिस को चैलेंज तक कर दिया लेकिन ऐसे गिरोह की धरपकड़ के लिए रेल सुरक्षा बल रायगढ़ प्रभारी ने वरिष्ठ अधिकारियों के मार्ग दर्शन में एक विशेष टीम गठित कर स्वयं टीम की कमान संभाली और सफलता के लिए टीम ने दिन रात एक कर इस चैलेंज को स्वीकार कर चोरी को मय मल सहित गस्त के दौरान तीन चोरी को पकड़ने में शानदार कामयाबी हासिल की और लोहे को ढीमरपुर के एक चर्चित कबाड़ी के दुकान में दबिश देकर बरामद किया है मामले में भनक लगते ही कबाड़ी अपने तीन साथियों सहित फरार हो गया है ।जिनकी रेल सुरक्षा बल रायगढ़ की टीम ने सरगर्मी के साथ तलाश शुरू कर दी है।

इस मामले का खुलासा करते हुए रेल सुरक्षा बल पोस्ट रायगढ़ प्रभारी निरीक्षक राजेश वर्मा ने मीडिया को बताया कि रेल्वे के समपार फाटकों में लगे लोहे के सामानों की लगातार चोरी की वारदातें बढ़ती जा रही थी इन पर नकेल कसने रेल सुरक्षा बल जोनल आईजी मुनव्वर खुर्शीद के निर्देशन एवं वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त  दिनेश सिंह तोमर के मार्गदर्शन में 06.10.2023 को रेसुब पोस्ट रायगढ़ में पूर्व में दर्ज अपराध क्रमांक-18/23, 19/23, 20/23 एवं 21/23, धारा-3(ए)आर.पी.(यूपी)एक्ट मामले के आरोपीयों की गिरफ्तारी के संबंध में। दिनांक 06.10.2023 को उप निरीक्षक संजय कुमार साथ में प्र.आ.0600809 वाई के. पटेल, आ.1400403 एस.के.शर्मा एवं उप निरीक्षक ए.के.बिंद एवं आरक्षक नीरज कुमार, अपराध गुप्तचर शाखा रे.सु.ब. बिलासपुर को साथ लेकर रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट रायगढ़ में दर्ज अ.क्र. 19, 20/2023, धारा-3 (अ) रेल संपत्ति (अवैध-कब्जा) अधिनियम-1966 में अज्ञात आरोपियों की पतासाजी एवं रेल संपत्ति की बरामदगी हेतु राबर्टसन एवं भूपदेवपुर क्षेत्र में गस्त व गुप्त निगरानी के दौरान सराईपाली-कल्मीडीपा रोड में स्थित अन्डर ब्रीज के पहले एक सफेद रंग का महेन्द्रा कैम्पर में तीन व्यक्ति बैठे पाये गये, जिनसे नाम व पता पूछने पर क्रमश नाम-परमानन्द कश्यप, पिता-गोपाल कश्यप, उम्र-19 वर्ष, पता-ग्राम-पोस्ट-पेन्ड्री, थाना-हसौद, जिला-सक्ती (छ.ग.) वर्तमान पता-शांतिनगर, वार्ड क्र.13, बेबी ठाकुर के मकान में किराये पर किरोडीमलनगर, थाना-कोतरारोड, जिला-रायगढ (छ.ग.) ,गोविन्द प्रसाद कश्यप उर्फ लालू, पिता-सुदुर कश्यप, उम्र-24 वर्ष, पता-ग्राम-जमड़ी, पोस्ट-मल्दा, थाना-हसौद, जिला-सक्ती (छ.ग.) वर्तमान पता-शांतिनगर, वार्ड क्र.13, गजानन्द वर्मा, के मकान में किराये पर किरोडीमलनगर, थाना-कोतरारोड, जिला-रायगढ़ (छ.ग.) एवं , प्रकाश कुमार श्रीवास, पिता-राजकुमार श्रीवास, उम्र-23 वर्ष, पता-ग्राम पोस्ट-पेन्ड्री, थाना-हसौद,जिला-सक्ती (छ.ग.) बताये। उपरोक्त चालक को नोटिस देकर वाहन की तलाशी करने पर पाया कि 10 नग समपार फाटक का काउन्टर वेट और 02 नग फिश प्लेट मिला। उपरोक्त रेल संपत्ति को रखने व वाहन में ले जाने के संबंध में वैध अनुज्ञप्ति की मांग करने पर चालक नहीं दिखा सका। चोरित संपति बेचने व कबाड़ी के संबंध में पूछताछ करने पर ढीमरापुर चौक में स्थित मोईन खान बाबा कबाड़ी के दुकान में समय लगभग 16ः35 बजे दबिश दिया गया। दुकान में काम करने वाला राजकुमार जाटवार, पिता-चीनी लाल जाटवार उम्र-33 वर्ष, पता-वार्ड क्र.-08, पूछापारा इंदिरा नगर, थाना-सिटीकोतवाली, जिला-रायगढ़ (छ.ग.) मिला। मौके से कबाड़ मालिक मोईन खान फरार था। दुकान के माल गोदाम में चेक करने पर 30 नग समपार फाटक का काउन्टर वेट एवं 04 नग फिश प्लेट पाया गया। उपरोक्त मामले में देवेन्द्र कश्यप उर्फ राजू, लक्ष्मण कश्यप उर्फ टिन्गु, वीरू साहू अस्थाई पता-शातिनगर वार्ड क्रमांक-13, किरोडीमलनगर में खोजबीन किया गया किन्तु वे तीनों घर से फरार मिले। जप्तशुदा काउन्टर वेट संपति 40 नग का कीमत 13900/- रूपये एवं 06 नग फिश प्लेट का अनुमानित कीमत 3600/- रूपये, कुल संपत्ति का कीमत 17500/- है। चूँकि उपरोक्त घटना में गिरफ्तार आरोपियों का स्वीकारोक्ति बयान एवं जप्त संपति के अधार पर घटना को योजनाबद्व तरीके से उपरोक्त वर्णित आरोपियों के द्वारा किया गया है अतः गिरफ्तार एवं फरार आरोपियों को पूर्व में दर्ज अपराध क्रमांक-18/2023, 19/2023, 21/2023, धारा- 3(अ) रेल संपति (अवैध-कब्जा) अधिनियम-1966 में संबद्ध किया गया।
उपरोक्त 04 मामलों में कुल-48 नग चोरित काउन्टर वेट की कीमत-16900 है, जिसमें से कुल-40 नग काउन्टर वेट की बरामद संपति की कीमत-13900 है तथा 08 नग काउन्टर वेट की बरामदगी शेष है और एक कबाड़ संचालक + 03 फरार आरोपियों की गिरफ्तारी शेष है। आरोपियों को 7अक्टूबर शनिवार को अग्रिम कार्यवाही हेतु माननीय विशेष रेल्वे न्यायालय बिलासपुर के समक्ष पेश कर सभी आरोपियों को रिमांड पर ले लिया है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
×

Powered by WhatsApp Chat

×