टॉप न्यूज़

वाहन चालक मजदूर संघ अपनी मांग पूर्ण नही होने को लेकर तीसरी बार हड़ताल पर बैठें

डमरुआ News- छाल एसईसीएल कोयला खदान में कार्यरत ओवर-बर्डन (ओबी) का ठेका कंपनी रामकृपाल सिंह (आर.के. एस.) द्वारा कार्यरत ड्राईवर, सुपरवाईजर, पीसी आपरेटरो का शोषण लगातार जारी है । जबकि तीसरी बार हड़ताल करने के बाद कंपनी द्वारा आश्वाशन भी दिया गया था फिर भी अपने रवैए में सुधार नही कर रहा कंपनी।

एसईसीएल कोयला खदान में आर.के.एस. कंपनी को मिट्टी खोद कर हटाने का काम मिला है परंतु ठेका कंपनी कार्य के सभी नियमो को दरकिनार कर अपना ही फायदा करने में लगा हुआ है आर.के.एस कंपनी द्वारा अपने वर्करों का लगातार शारीरिक और आर्थिक शोषण किया जा रहा है जिसको लेकर तीसरी बार फिर वाहन चालक मजदूर संघ कंपनी के उदासीनता रवैया को देखते हुए अनिश्चितकालीन हड़ताल करने को लेकर अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व), उपक्षेत्रीय प्रबंधक एसईसीएल छाल उपक्षेत्र, थाना छाल के नाम ज्ञापन सोपा है ।

आपको बतादे कि वाहन चालकों द्वारा सबसे पहले मार्च 2023 में कोल इंडिया के हाई पावर कमेटी व ज्वाइंट कमेटी के नियमनुसार वेतनमान, भत्ता व अन्य सुविधाओं को देने के लिए ज्ञापन सौंप कर हड़ताल किया था जिसके बाद पुनः17/08/2023 को भी मांग पूरा नहीं होने पर दुबारा हड़ताल किया गया था जिसपर आर.के.एस. कंपनी द्वारा लिखित ने 7 बिंदुओं में जवाब दिया था जिसके बाद आज दो माह बीत जाने के बाद भी ड्राइवरों की मांग पूरा नही हो सका जिसको लेकर अब तीसरी बार वाहन चालक मजदूर संघ 05/12/2023 अनिश्चितकालीन काम बंद व हड़ताल करने के लिए ज्ञापन सोपा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
×

Powered by WhatsApp Chat

×