छत्तीसगढ़देशधर्मधार्मिकबिलासपुरराज्यसामाजिकसांस्कृतिक

स्वयं और जग के लिए भी हितकारी है राम नाम – त्रिलोक चंद्र श्रीवास

बेलतरा विधानसभा के गोंदइया में अखंड नवधा रामायण का आयोजन

डमरुआ न्यूज/बिलासपुर। भगवान श्री राम का नाम ,सिमरन, जगत के लिए हितकारी तो है ही स्वयं के लिए भी हितकारी है । व्यक्ति जाने अनजाने में भगवान का नाम सिमरन करके अपने पापों से मुक्ति पा सकता है, परंतु विचारणीय प्रश्न यह भी है, और अकiत्य सत्य भी है कि ऐसा नहीं है कि हम पाप कर्म में दुराचार, व्यभिचार अत्याचार में लग रहे और भगवान का नाम स्मरण करें तो हमें पुण्य की प्राप्ति होगी।

भगवान के नाम स्मरण का पुण्य तब प्राप्त होगा जब मन में यह भाव उत्पन्न हो कि हम जाने अनजाने में किसी जीव का दिल नहीं दुखायेंगे, गलत कर्मों में लिप्त नहीं रहेंगे, यह बातें जिले के अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय समन्वयक, प्रभारी उत्तर प्रदेश तथा गुजरात त्रिलोक चंद्र श्रीवास ने ग्राम गोंदइया में आयोजित अखंड नवधा रामायण के अवसर पर उपस्थित श्रोता जनों को संबोधित करते हुए कहा।

इस अवसर पर त्रिलोक चंद्र श्रीवास के साथ कांग्रेस नेता पंडित महेश मिश्रा, हृदेश कश्यप, पंडित नीलेश शर्मा भी उपस्थित थे, आयोजन समिति के श्री जनक राम साहू, अनिल साहू ,रामनाथ साहू गोविंद साहू, इंद्र कुमार साहू, रामफल साहू, संतोष केवट सरपंच ,अनिल साहू, डोमार राम साहू एवं अन्य ग्रामीण जनों ने श्री त्रिलोक चंद्र श्रीवास के ग्राम आगमन पर आतिशबाजी और पुष्पहा र से भव्य स्वागत कियाll

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
×

Powered by WhatsApp Chat

×