टॉप न्यूज़रायगढ़

सभी राजस्व निरीक्षक मंडल में आयोजित हुए जनसमस्या निवारण शिविर

डमरुआ न्युज/रायगढ़- राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री टंकराम वर्मा के निर्देशानुसार राजस्व प्रकरणों के त्वरित निराकरण के लिए प्रदेश के सभी राजस्व निरीक्षक मण्डल में 3 फरवरी को, सभी तहसील स्तर पर 10 फरवरी को एवं  सभी जिला स्तर पर जनसमस्या निवारण शिविरों का आयोजन किया जाना है। शासन के निर्देशानुसार कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने सभी अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व)को जिले के सभी राजस्व निरीक्षक मंडल में 3 फरवरी शनिवार को, 10 फरवरी को तहसील तथा 17 फरवरी को जिला मुख्यालय में शिविर आयोजित करने के निर्देश दिए है।

कलेक्टर कार्तिकेया गोयल के निर्देश पर रायगढ़ जिले के सभी राजस्व निरीक्षक मंडल स्तर पर शिविर आयोजित किया गया। जिसमें सभी राजस्व निरीक्षक, संबंधित हल्का पटवारी और तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार उपस्थित रहे।
शिविर में खसरा, बी-1 का वाचन किया गया और चालू खसरा का नि:शुल्क वितरण भी किया गया। शिविर में नामांतरण, खाता विभाजन, सीमांकन, व्यपवर्तन, आय, जाति, निवास प्रमाण पत्रों के संबंध में आमजन को आवश्यक जानकारी दी गई तथा आवेदन भी प्राप्त किए गए। लोक सेवा गारंटी अधिनियम, 2011 के संबंध में भी जानकारी दी गयी। अविवादित नामांतरण अविवादित खाता विभाजन और सीमांकन हेतु तीन माह की समय-सीमा नियत की गई है। इसी प्रकार आय-प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र हेतु 15 दिवस तथा स्थायी सामाजिक प्रस्थिति प्रमाण पत्र हेतु 30 दिवस की समय-सीमा नियत की गयी है।
शिविर में आम जन द्वारा शिविर में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया गया। शिविर में प्राप्त आवेदन पत्रों का समय-सीमा में निराकरण करने के निर्देश कलेक्टर गोयल द्वारा दिए गए हैं। आगामी 10 फरवरी को सभी तहसीलों में और 17 फरवरी को जिला स्तर पर जनसमस्या निवारण शिविर आयोजित होंगें, जिनमें पूर्व शिविर में प्राप्त आवेदन पत्रों के निराकरण की समीक्षा की जाएगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
×

Powered by WhatsApp Chat

×