सारंगढ़

सारंगढ़ में महुआ शराब का पनप रहा साम्राज्य !शिव और बसंत चला रहे अपना एक सिंडिकेट

सारंगढ ।।जिला मुख्यालय सारंगढ में दो बड़े शराब माफिया अपना एक सिंडिकेट चला रहे है बावजूद इसके पुलिस और आबाकरी विभाग के पकड़ से कोसो दूर नजर आ रहे है ।यह सिंडिकेट कोतरी से संचालित हो रहा है जहां बसंत और शिव नामक लोग रोजना भारी मात्रा में महुआ शराब के निर्माण के साथ बेहद सरलतापूर्वक क्षेत्र में तस्करी करा रहे है।जिसकी भनक न तो आबाकरी विभाग और न ही पुलिस महकमे को हो पा रहा है ।हालांकि लगातार सारंगढ़ पुलिस पुलिस कप्तान के निर्देशपर महुआ शराब के विरुद्ध अभियान छेड़कर कार्रवाई कर रही है लेकिन कोतरी में पनप रहे महुआ शराब के साम्रज्य पर अभी नजर नही गई । सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक कोतरी के बसंत और शिव अपने घर पर महुआ शराब का निर्माण कराकर नगर सहित ग्रामीण इलाकों में रात्रि के करीब 1 से 4 बजे के बीच एक इको वेन में सप्लाई करते है सूत्र बता रहे है कि शिव हर रोज रात्रि के समय फुलझरिया पारा में 100 लीटर से ऊपर महुआ शराब की खेप छोड़ने जाता है। जबकि बसंत कोचियों को टुकड़ो में महुआ शराब परोस रहा है.

ग्राम पंचायत कोतरी के मुख्या दे रहे संरक्षण?

हमारे विश्वसनीय सूत्रों का दावा है कि शिव और बसंत को इतनी भारी मात्रा में महुआ शराब के कारोबार का संरक्षण ग्राम पंचायत के बड़े नेता और मुख्या दे रहे है जिनके संरक्षण में कोतरी गांव महुआ शराब का गढ़ बन गया है बता दे कि शिव इससे पहले आबाकरी विभाग के हत्थे चढ़कर जेल जा चुका है जिसके बाद भी भारी मात्रा में महुआ शराब के निर्माण और तस्करी में लिप्त होना अधिकारिक अभयदान की ओर इशारा कर रहा है जो काफी दुर्भाग्यपूर्ण बात है.

गौरतलब हो कि कोतरी में शिव और बसंत काफी लंब्बे समय से महुआ शराब के कारोबार में लिप्त है इनके ठिकानों में कई दफे छापेमारी हुई लेकिन ऐसा क्या हुआ कि इनके विरुद्ध कोई ठोस कार्रवाई हो नही पाई। जिस लिहाज से इसके मंसूबे इतनी मजबूत है कि पहले की अपेक्षा अब और बृहद स्तर में महुआ शराब के अवैध कारोबार को चलाने में सफल हो रहे है।

To be continew….

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
×

Powered by WhatsApp Chat

×