Uncategorized

रूपये चोरी की शंका पर पत्नी की मारपीट कर हत्या, फरार आरोपी आया धरमजयगढ़ पुलिस के हाथ……

डमरुआ न्युज/रायगढ़ । धरमजयगढ़ पुलिस ने पत्नी की हत्या कर फरार हुए आरोपी को सुबह भोर में ग्राम नकना के जंगल में घेराबंदी कर हिरासत में लिया गया, जिसे गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है ।

जानकारी के मुताबिक बीते 15 नवंबर की शाम ग्राम नकना (डुमरपारा) में महिला की हत्या की सूचना पर तत्काल थाना प्रभारी धरमजयगढ़ निरीक्षक अमित तिवारी द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना से अवगत कराते हुए अपने स्टाफ के साथ ग्राम नकना पहुंचे, जहां रहने वाली गीता बिरहोर (उम्र 19 वर्ष) की उसके पति राकेश बिरहोर (19 साल) द्वारा हत्या कर फरार हो जाने की जानकारी मिली । थाना प्रभारी द्वारा मर्ग पंचनामा कार्यवाही कर शव को पोस्ट मार्टम के लिये भिजवाया गया तथा फरार आरोपी राकेश बिरहोर के संबंध में सूचना देने मुखबीर लगा रखे थे ।

घटना के संबंध में 16 नवंबर को ग्राम नकना (डुमरपारा) में रहने वाली श्रीमती ललिता बिरहोर (30 साल) द्वारा थाना धरमजयगढ़ में रिपोर्ट दर्ज कर बताई कि दिनांक 15/11/2023 के शाम अपनी भतीजा बहू गीता बिरहोर के साथ घर के बरामदा में बातचीत कर रही थी । उसी समय गीता का पति राकेश बिरहोर बस्ती तरफ से आया और दोनों को उसके मोबाइल और रुपए चोरी किये हो कहकर गाली गलौच करते हुए बरामदे से धकेलते हुए कमरे में ले जाकर बंद कर दिया और डंडा लाकर कमरे में दोनों से मारपीट करने लगा । गीता उसके पति राकेश को मारपीट करने से मना करने लगी तो राकेश गुस्से से गीता को मारते-पीटते कमरे से बाहर निकाला और वहीं पडे करच्छूल से गीता के सिर पर मारा । घर परिवारवाले बीच बचाव किये उन्हें भी गाली गलौच मारपीट किया । राकेश के बेतहाशा मारपीट से गीता की मौत हो गई जिसके बाद राकेश घर से निकलकर जंगल की ओर भाग गया ।

रिपोर्टकर्ता बताई कि घटना के दिन राकेश बिरहोर सुबह से उसके मोबाइल के कवर में रखे करीब 400- 500 को घरवाले चुराए है कि शंका कर सभी से झगड़ा विवाद कर रहा था । आरोपी पर थाना धरजयगढ़ में हत्या का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया था । फरार आरोपी के संबंध में थाना प्रभारी धरमजयगढ़ को मुखबीर से सूचना मिली कि आरोपी राकेश बिरहोर छिपकर गांव आता है जिस पर थाना प्रभारी द्वारा सुबह भोर में अपने स्टाफ के साथ ग्राम नकना में कैंप कर आरोपी के जंगल में छिपे होने की जानकारी पर पुलिस पार्टी ग्राम नकना जंगल में दबिश देकर आरोपी राकेश बिरहोर पिता स्व. महेश बिरहोर 19 साल निवासी ग्राम नकना (डुमरपारा) थाना धरमजयगढ़ को हिरासत में लिया गया जिससे पूछताछ पश्चात हत्या में प्रयुक्त डंडा एवं घटना समय पहले कपड़े की बरामदगी कर जप्ती किया गया और आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार के मार्गदर्शन एवं एसडीओपी धरमजयगढ़ दीपक मिश्रा के सतत पर्यवेक्षण पर आरोपी पतासाजी, गिरफ्तारी एवं महत्वपूर्ण साक्ष्य संकलन थाना प्रभारी धरमजयगढ़ निरीक्षक अमित तिवारी, सहायक उप निरीक्षक अमृत मिंज, आरक्षक किशोर राठौर, राजेंद्र राठिया, संतराम पटेल, पुष्पेंद्र सिदार, एलेक्सिस एक्का और कमलेश राठिया की अहम भूमिका रही है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
×

Powered by WhatsApp Chat

×