Uncategorizedक्राइमटॉप न्यूज़पुलिसरायगढ़

प्रेमिका ने करवाई हत्या आरोपियों को गिरफ्तार करना छोड़ जूट मिल पुलिस मामले की लीपापोती में जुटी

डमरूआ न्यूज /रायगढ़. हत्या के एक मामले में जूटमील पुलिस पीड़ित पक्ष के साथ ना खड़े होकर आरोपी पक्ष के साथ खड़ी हुई दिखती है, ऐसा आरोप मृतक के परिजनों की ओर से लगाते हुए कातिलों को गिरफ्तार करने  की गुहार लगाई जा रही है.

29 सितंबर 2023 को रायगढ़ के आम पाली निवासी 23 वर्षीय युवक  संतोष प्रजापति का शव अर्धनग्न अवस्था में खेतों में मिला था. मृतक के शरीर पर कई जगह चोट के निशान मौजूद थे एवं उसका गला भी काला पड़ गया था संदेहास्पद परिस्थितियों में मिला था.  मृत युवक संतोष के परिजनों ने  हत्या की आशंका मृतक की प्रेमिका एवं उसके भाइयों पर नामजद लगाते हुए उनके गिरफ्तारी की मांग की थी, लेकिन पुलिस ने  अब तक उन्हें गिरफ्तार नहीं किया.

  • क्या था पूरा घटनाक्रम

मृतक संतोष प्रजापति के वृद्ध पिता कामता प्रसाद प्रजापति ने बताया कि उनके बेटे का गांव के ही एक युवती से प्रेम संबंध था। इस कारण युवती के भाइयों एवं उसके दोस्तों की ओर से पूर्व में दो बार मृतक सेतोष के साथ मारपीट की गई थी । एक बार तो रायगढ़ के एक कम्प्यूटर सेंटर मे जब संतोष उस युवती से मिलने गया तब भी उसके साथ मारपीट की गयी थी। घटना दिनांक को वह मोबाईल पर बात करते करते घर से पैदल ही निकला था और फिर कभी वह लौट कर नहीं आया। मृतक के पिता को पूरा यकीन है कि उनके बेटे की हत्या आरोपी युवती एवं उसके भाइयों ने की है इस बात की लिखित सूचना भी मृतक के परिजनों के ओर से पुलिस को दी जा चुकी है वाबजूद इसके पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही है ।

late santosh prajapati

अपनी प्रेमिका की हर डिमांड पूरा करता था मृतक

मृतक के परिजनों का कहना है कि मृतक के द्वारा अपने घरवालों से छिपाकर अपनी प्रेमिका की हर डिमांड को वह पूरा करता था। मृतक ईट भट्टा लगाता था और उसे बेचकर काफी रूपया भी वह अपनी प्रेमिका को देता था। इस बात की जानकारी ग्रामीणो की ओर से जब मृतक के परिजनो को हुई तो उन्होंने समझाया और युवक की शादी किसी अन्य लड़की से तय कर दी गयी, जब इस बात की जानकारी मृतक की प्रेमिका को लगी तो उसने न केवल अपने भाइयों और दोस्तों से मृतक की पिटाई करवाइ बल्कि उसके खिलाफ थाना जूटमिल में एक मामला दर्ज करवा दिया गया था, वही इस झूटे मामले को वापस लेने के लिए प्रेमिका और उसके भाइयो की ओर से तीन लाख रूपये की मांग की जा रही थी। इन तमाम परिस्थ्तियों के बीच युवक का शव संदेहास्पद परिस्थ्तियों में अर्ध नग्न अवस्था में मिलना पुलिस को सामान्य घटना लग रही है और जूटमिल पुलिस की ओर से इस गंभीर वारदात को स्वाभाविक मौत बताते हुए हत्यारों को क्लीनचिट दे दी गयी है।

  • राजनैतिक और धनवल के आगे दब रहा मामला

परिजनों की ओर से इस बात का आरोप लगाया जा रही है कि आरोपी पक्ष की ओर से धनवल और राजनैतिक पहुंच का उपयोग किया जा रहा है जिसकी वजह से उनकी गिरफ्तारी नही हो रही है संदेहास्पद परिस्थ्तियो में मृतक का शव मिलने के वाबजूद जूटमिल पुलिस उसे एक सामान्य घटना समझकर पूरे मामले पर मिट्टी डालना चाह रही है।

  • न्याय पाने के लिए पूरा परिवार करेगा आमरण अनसन

Father-kanta Prashad

थाना प्रभारी सहित पुलिस के उच्चाधिकारियों से मृतक के परिजन न्याय की गुहार लगाते हुए नामजद आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे है उनका कहना है कि यदि पुलिस शीघ्र ही आरोपियों की गिरफ्तारी नही करती है तो उनका पूरा परिवार पुलिस अधीक्षक कार्यालय के पास बने गांधी प्रतिमा के नीचे आमरण अनसन करेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button
error: Content is protected !!
×

Powered by WhatsApp Chat

×