Worldछत्तीसगढ़टॉप न्यूज़देशधर्मराज्य

नेपाल गैलेक्सी एक्सीलेंट अवार्ड मे भारत छत्तीसगढ़ से सोनम श्रीवास्तव हुई सम्मानित

नेपाल काठमांडू में फ़िल्म,साहित्य, पर्यावरण समेत भारत नेपाल की 35 प्रमुख हस्तियों को मिला ग्लैक्सी एक्सीलेंस अवार्ड 2023

(मुकेश शर्मा, डमरुआ न्यूज़) बिलासपुर । निकिला मीडिया नेटवर्क ,पव्लिक सूचना और भवानी एंटरटेनमेंट के संयुक्त तत्वावधान में पुरस्कार के दूसरे संस्करण में फ़िल्म,मॉडलिंग, शिक्षा, साहित्य, स्वास्थ्य, एनजीओ, मीडिया, पर्यावरण, आर्ट एवम कल्चर तथा खेल जगत से जुड़े 35 लोगों को होटल हयात पैलेस नेपाल में आयोजित भव्य कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। केंद्रीय उद्योग, वाणिज्य एवं आपूर्ति मंत्री रमेश रिजाल के मुख्य अतिथि के साथ में आवाज की दुनिया के नाम से मशहूर दिनेश डीसी ने कार्यक्रम का संचालन किया। नेपाल और भारत की प्रसिद्ध हस्तियों की उपस्थिति वाला कार्यक्रम टीवी टुडे से लाइव प्रसारण किया गया ।
केंद्रीय उद्योग, वाणिज्य एवं आपूर्ति मंत्री रमेश रिजाल ने 35 प्रमुख हस्तियों को अवार्ड प्रदान किये जिसमे राष्ट्र सेवा विशेष सम्मान के लिए श्रीमती उर्मिला श्रेष्ठ, बेस्ट यंग एचीवर्स अवार्ड के लिए सुनील राणा,बेस्ट पॉपुलर रियलिटी शो के लिए कॉमेडी क्लब, एकेडमिक एक्सीलेंस अवार्ड के लिए मिनीलेण्ड इंग्लिश स्कूल के प्रबंधक, बेस्ट एक्टर के लिए प्रदीप खड़का, द यंगेस्ट ऑपरेशन डायरेक्टर ऑफ द ईयर के लिए कैप्टन मनीष रत्न शाक्य,बेस्ट रियालिटी शो के लिए द वॉइस ऑफ नेपाल,बेस्ट सिंगर मेल दीप श्रेष्ठ, बेस्ट सोशल वर्कर संचिता अधिकारी, भारत छत्तीसगढ़ से बेस्ट कल्चर एवम सोशल, एनीमल एक्टिविस्ट रूना शर्मा अत्री , भारत से बेस्ट पत्रकारिता के लिए प्रदीप फुटेला, शिक्षा के क्षेत्र में सोनम , बेस्ट एक्ट्रेस स्वस्तिमा खड़का, शिक्षा के क्षेत्र में पुरुषोत्तम महाराजन, बेस्ट एक्टर कोशिश क्षेत्री,ओउस्टेंडिंग अकेडमिक केशव प्रसाद डंगल, बेस्ट सिंगर फीमेल अंजू,बेस्ट मीडिया नेपाल ऋषि धमाला, बेस्ट मॉडल शिशिर भंडारी,समेत विभिन्न हस्तियों को अवार्ड देकर सम्मानित किया गया ।
विभिन्न क्षेत्रों में अग्रदूतों, रचनाकारों, कलाकारों, शिक्षाविदों, पत्रकारों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, व्यापारियों और अन्य पेशेवरों द्वारा किए गए योगदान की सराहना करने के उद्देश्य से इस पुरस्कार का आयोजन किया गया था। कार्यक्रमों के आयोजन के लंबे अनुभव के बाद आयोजन समिति के अध्यक्ष सोनित राज ढुंगेल व राज लुइटेल ने कहा कि पुरस्कारों की भीड़ में वे अलग तरह के पुरस्कारों का आयोजन करने जा रहे हैं । उन्होंने कहा, गैलेक्सी एक्सीलेंस अवार्ड के पहले संस्करण की शानदार सफलता के बाद,देश विदेशों से मिली सकारात्मक प्रतिक्रिया और सभी की शुभकामनाओं के अनुरूप दूसरे संस्करण की घोषणा की गई है ।
भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए समाजिक एवं संस्कृति कार्यकर्त्ता रूना शर्मा ने कहा कि विश्व में आमतौर पर दो पड़ोसी देशों के बीच रिश्ते कारोबारी और कूटनीतिक होते हैं। सीमाएं जुड़ी होती हैं, लेकिन भारत और नेपाल के बीच रिश्ता इन सबसे अलग है। यहां रिश्ता केवल दो देशों की सीमा के बीच नहीं है बल्कि यहां रहने वाले लोगों से जुड़ा है। धार्मिक, सांस्कृतिक, ऐतिहासिक और खान-पान की साझा विरासत इतनी सशक्त है कि कभी विवाद होता भी है तो लोगों के सीधे जुड़े होने के कारण वह सुलझ भी जाता है।
यही इन दोनों देशों के बीच भाईचारे के इस रिश्ते की खूबसूरती भी है और शक्ति भी है। उसमें नेपाली कला क्षेत्र के दिग्गजों और जूनियरों द्वारा भाग लिया गया । दिग्गज संगीतकार शंभूजीत बंस्कोटा, वरिष्ठ पत्रकार राज लुइटेल, शिक्षाविद राम प्याकुरेल, स्वास्थ्य उद्यमी गोपाल खड़का, युवा सामाजिक कार्यकर्ता अनिल नागरकोटी, गीता एविएशन के अच्युत गुरागई, ग्लोबल टूरिज्म काउंसिल के प्रमुख धर्मेंद्र सपकोटा, प्रोजेक्टाइल क्रिएशन के प्रमुख सौरभ मल्ल, निकिला न्यौपाने, राजन ढकाल पुरस्कार घोषणा कार्यक्रम में मौजूद थे ।

Mukesh Sharma

सच्चाई और निष्पक्षता की मुहिम के साथ पत्रकारिता की दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाने "मुकेश शर्मा" बुलंद हौसलों के साथ पत्रकारिता की डगर पर लगातार मंजिल की ओर अग्रसर है । पिछले कई वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्यरत "मुकेश शर्मा" बिलासपुर के कई राष्ट्रीय मीडिया संस्थानों में काम करने का अनुभव रखते हैं। देश, राज्य, एवं जिलों के ज्वलंत मुद्दों पर इनकी कलम बराबर चल रही है । "मुकेश शर्मा" उर्जावान ओजस्वी युवा पत्रकार हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×