चुनावबिलासपुर

कलेक्टर ने मतगणना स्थल का दौरा कर तैयारियों का लिया जायजा  

डमरुआ न्युज/बिलासपुर- विधानसभा निर्वाचन के तहत 3 दिसंबर को मतगणना कोनी स्थित शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज में सवेरे 8 बजे से शुरू होगी। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिला प्रशासन द्वारा मतगणना की तैयारी जोरो-शोरो से चल रही है। इसी कड़ी में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अवनीश शरण ने मतगणना स्थल का बारीकी से तकरीबन एक घंटे तक निरीक्षण किया और मतगणना टेबल व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था, मीडिया सेंटर, बैठक व्यवस्था के साथ मतगणना स्थल की संपूर्ण व्यवस्थाओं के बारे में अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। कलेक्टर ने पारदर्शिता व निष्पक्षता के साथ मतगणना सुनिश्चित कराने कहा।


कलेक्टर ने कहा कि प्रत्येक विधानसभा में मतगणना के लिए 14 टेबल की व्यवस्था की जाएगी। डाकमतपत्र एवं ईटीपीबीएस की गणना भी इसी स्थल पर सवेरे 8 बजे के पहले की जाएगी। उन्होंने मतगणना के लिए निर्वाचन आयोग के पुख्ता और व्यवस्थित इंतजाम करने के निर्देश दिए। इस मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों से उन्होंने मतगणना लिए सुरक्षा इंतजामों की जानकारी ली। पुलिस अधिकारियों ने कलेक्टर को त्रि-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की पूरी जानकारी दी। पुलिस अधिकारियों ने मतगणना के दिन सुरक्षा के कड़े इंतजामों से  कलेक्टर को अवगत कराया।

कलेक्टर ने मतगणना स्थल पर बैरीकेडस, सेक्शंस, राजनीतिक व गैर राजनीतिक व्यक्तियों की एंट्री, मीडिया प्रतिनिधियों, रिजर्व कर्मचारियों, सीसीटीवी निगरानी व्यवस्था के संबंध में भी अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने इस बार सुरक्षा के मद्देनजर प्रत्याशियों व अधिकारियों के परिचय पत्र में कलर कोडिंग कराने कहा ताकि प्रत्याशियों, अभिकर्ताओं, और शासकीय अधिकारियों, कर्मचारियों की स्पष्ट पहचान सुनिश्चित हो सके। कलेक्टर ने मौके पर उपस्थित राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों एवं अभिकर्ताओं को भी तैयारियों के विषय में जानकारी देतेे हुए उनका पक्ष जाना। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ अजय अग्रवाल व उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शिवकुमार बनर्जी और सभी रिटर्निंग अफसर मौजूद थे।
कलेक्टर ने राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों एवं अभिकर्ताओं को स्ट्रांग रूम के नजदीक ठहराने के लिए समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने सीसीटीवी  निगरानी दल से भी चर्चा की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
×

Powered by WhatsApp Chat

×