टॉप न्यूज़दिल्ली

किसान आंदोलन: हरियाणा के 7 जिलों में इंटरनेट बंद, जगह-जगह बैरिकेडिंग….

डमरुआ डेस्क/नई दिल्ली- मंगलवार 13 फरवरी को देशभर के करीब-करीब 200 से अधिक किसान संगठनों ने दिल्ली कूच करने का ऐलान किया है. किसानों के इस ऐलान के बाद दिल्ली से सटे इलाकों में प्रशासन अलर्ट हो गई है. उन्हें दिल्ली आने से रोकने के लिए सरकार ने कमर कसते हुए ली है और जगह-जगह पर बॉर्डर से सटे इलाकों में प्रशासन ने सीमेंट के बैरिकेड, सड़क पर लोहे की कीलें लगाने के साथ भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती शुरू कर दी है.

इसी कड़ी में हरियाणा सरकार ने 13 फरवरी को किसानों के प्रस्तावित दिल्ली चलो मार्च से पहले शनिवार को सात जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं और एक साथ कई एसएमएस (संदेश) भेजने पर रोक लगा दी है. हरियाणा सरकार ने जिन सात जिलों में इंटरनेट बंद करने का ऐलान किया है, उनमें अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, जींद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा का नाम शामिल है. रिपोर्ट्स की मानें, तो इन इलाकों में 11 फरवरी को सुबह 6 बजे से 13 फरवरी को रात 11.30 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी. 

आंदोलन में शामिल नहीं होगा संयुक्त किसान मोर्चा

बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा और किसान मजदूर मोर्चा ने फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के संबंध में कानून बनाने समेत विभिन्न मांगों को लेकर केंद्र सरकार पर दबाव डालने के लिए 13 फरवरी को 200 से अधिक किसान यूनियनों के समर्थन से दिल्ली चलो मार्च की घोषणा की है. हालांकि, ताजा अपडेट के मुताबिक संयुक्त किसान मोर्चा ने इस आंदोलन में शामिल होने से मना कर दिया है. उन्होंने 16 फरवरी को भारत बंद का आवाहन किया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
×

Powered by WhatsApp Chat

×