खेलटॉप न्यूज़सारंगढ़

जिला स्तरीय खेल उत्सव में कलेक्टर के एल चौहान ने विजयी खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया

शिक्षा और खेल जीवन के महत्वपूर्ण अंग, राष्ट्र निर्माण में इनकी अहम भूमिका ,जीत और हार अपनी जगह अनुशासित खेल का प्रदर्शन आपको बनाता हैं उम्दा खिलाड़ी - कलेक्टर

डमरुआ न्युज/ सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिले में आयोजित जिला खेल उत्सव के पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में जिले के संवेदनशील कलेक्टर के एल चौहान जी ने शिरकत की और नन्हे विजयी खिलाड़ियों को ट्रॉफी प्रतीक चिन्ह भेंट कर उन्हें पुरस्कृत किया और उन्हें उद्बोधित कर जीत हार से परे रहकर एक अच्छे और अनुशासित खेल प्रदर्शन करने की बात कही।

गौरतलब हो की जिला स्तरीय खेल आयोजन में मिडिल स्कूल के छात्रों ने जहां उम्दा खेल का प्रदर्शन किया वहीं जिला कलेक्टर का उनके बीच पहुंचना उनके आत्मविश्वास और मनोबल को बढ़ाने में बहुत अहम दिखाई पड़ा। बच्चे जिला कलेक्टर को अपने बीच पाकर गदगद हो गए और वही जिला कलेक्टर ने सारे बच्चों से आत्मीय ढंग से मुलाकात करते हुए उन्हें मोटिवेट किया। बच्चों ने बहुत ही सहजता से उनके साथ तस्वीरें ली जो पूरे कार्यक्रम में एक सरल सहज आधिकारिक छवि की चर्चा रही जिला कलेक्टर की खेल के प्रति संवेदनशीलता और नन्हे बच्चों को हर घड़ी निरंतर मुस्कुराते हुए मोटिवेट करना मानो ऐसा लग रहा था की एक खिलाड़ी मैदान में अपने दूसरे खिलाड़ी का हौसला अफजाई कर रहा हो। जिले के क्रीड़ा अधिकारियों, पत्रकारों और गणमान्य जन भी जिला कलेक्टर से सौजन्य भेंट की।

सर्वप्रथम मुख्य अतिथि माननीय जिला कलेक्टर के आगमन पर जिला पंचायत नोडल अधिकारी हरिशंकर चौहान,जिला शिक्षा अधिकारी एसएन भगत, बीइओ बरमकेला चौहान, बीईओ सारंगढ़ कोसले, जिला क्रीड़ा अधिकारी प्रमोद यादव सर, जिला सहायक क्रीड़ा अधिकारी फकीरा यादव ने गुलदस्ता भेंट कर उनका अभिवादन किया तथा माननीय अतिथि महोदय के स्वागत में आत्मानंद स्कूल के छात्र – छात्राओं ने छत्तीसगढ़ी वेशभूषा में छत्तीसगढ़ी लोक नृत्य प्रस्तुत किया मां सरस्वती की वंदना एवं दीप प्रज्वलन के पश्चात कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। मंच को उद्बोधित करते हुए जिले के कलेक्टर के एल चौहान जी ने आगंतुक मनचासीन खेल प्रशिक्षक नन्हे खिलाड़ियों मीडिया और गणमान्य जन का अभिवादन करते हुए कहा की प्यारे बच्चों यह खेल आपको अन्य छात्रों से अलग बनाते हैं। शिक्षा और खेल हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण अंग है खेल में हार भी होती है और जीत भी होती है। हार जीत से परे रहकर खेल को पूरी तन्मयता लगन और अनुशासित रूप से खेलने आपको उत्कृष्ट खिलाड़ी बनाता है। खेल से शरीर व मन सभी स्वस्थ रहते हैं। आप सभी खिलाड़ियों ने संकुल स्तर से लेकर जिला स्तर तक कड़ी मेहनत की है विजई खिलाड़ियों को शुभकामनाएं और जो जीत नहीं सके हैं वह और कड़ी मेहनत करें। खिलाड़ियों के साथ इन्हें यहां तक पहुंचने वाले और उनके पीछे इन्हें शिक्षा देने वाले समस्त खेल प्रशिक्षकों को भी मैं शुभकामनाएं दूंगा। पर्दे के पीछे आपकी कड़ी मेहनत इन खिलाड़ियों को निखारती है। एक सफल आयोजन के लिए शिक्षा विभाग और उससे जुड़ा समस्त क्रीड़ा प्रभारी और खेल प्रशिक्षक बधाई के पात्र हैं। मंच के सम्मुख बरमकेला और सारंगढ़ विकासखंड के मध्य रस्साकसी का संघर्षपूर्ण मुकाबला छात्राओं के बीच देखने को मिला। थ्री बेस्ट में प्रथम बार बरमकेला, द्वितीय बार सारंगढ़ और तीसरी बार में पुनः सारंगढ़ ने जीत हासिल की। पूरे खेल में सारंगढ़ ब्लॉक का दबदबा रहा वहीं बरमकेला बिलाईगढ़ भटगांव सरसीवा कोसीर संकुल व ब्लॉकों से चयनित मिडिल स्कूल के छात्र – छात्राओं ने कबड्डी खो-खो एल, रस्सा कशी, दौड़, जलेबी दौड़ जैसे विधाओं में उम्दा खेल का प्रदर्शन किया। जिला कलेक्टर ने लंबे समय तक विजयी खिलाड़ियों को कप शील्ड और मेडल पहनाकर प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। जिला सहायक क्रीड़ा अधिकारी फकीरा यादव जी ने सम्माननीय जिला कलेक्टर के एल चौहान, सम्माननीय जिला नोडल अधिकारी हरिशंकर चौहान, सम्माननीय जिला शिक्षा अधिकारी एसएन भगत, सम्माननीय समस्त बीईओ, समस्त खेल प्रशिक्षक गण, समस्त छात्र – छात्राओं, मीडिया और उपस्थित खेल प्रेमियों का सह्रदय आभार व्यक्त किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
×

Powered by WhatsApp Chat

×