जशपुरटॉप न्यूज़धर्म

जैन मुनि आचार्य प्रमाणसागर महाराज का कुनकुरी शहर में हुआ भव्य स्वागत,सभी समाज के लोगों ने पैर पखारकर किया वंदन

राजकीय अतिथि दर्जा प्राप्त राष्ट्रीय संत शिरोमणी मुनि प्रमाणसागर जैन मंदिर पहुंचे

@संतोष चौधरी

जशपुर – शिखरजी से चलकर मंगल विहार पर निकले जैन मुनि प्रमाणसागर महाराज का छत्तीसगढ़ में जशपुर होते हुए कुनकुरी नगरागमन हुआ।राजकीय अतिथि राष्ट्रीय संत के स्वागत का सिलसिला  पेट्रोल पंप से शुरू हुआ जो जैन मंदिर तक गाजे-बाजे,आदिवासी नृत्य,आतिशबाजी के साथ चलता रहा।

दिगम्बर समाज के प्रतिष्ठित परिवार प्रभाष जैन,मनोज जैन ने घर के सामने मुनिश्री की आरती उतारी और चरण पखारे।इसके बाद जय स्तम्भ चौक पर माहेश्वरी समाज,अग्र समाज के लोगों का अभिनन्दन स्वीकार किया।सरकारी अस्पताल के पास रौनियार समाज के प्रमुख सुरेश गुप्ता ने पैर धोकर आशीर्वाद लिया।

रास्ते में प्रतिष्ठित जैन व्यापारी रारा परिवार के मुखिया प्रकाशचन्द रारा ने परिवार के सभी सदस्यों के साथ मुनिश्री के चरणों में शीश नवाया और आशीर्वाद पाया।आगे चौक पर जम्बू बैटरी परिवार को आशीर्वाद देते हुए बाजारडांड चौक में सकल जैन समाज समेत अन्य समाज के लोगों ने स्टेज पर 51 कांसे की थाल में पैर रखते हुए सबका आतिथ्य स्वीकारते हुए क्षुल्लक आनंद सागर के साथ आगे बढ़े।

जैन मुनि के आगमन को लेकर शहर में खासा उत्साह देखने को मिला।जैन धर्म का झंडा लहराते युवा और बच्चे नारे लगाते हुए अहिंसा परमो धर्म: का संदेश देते रहे।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
×

Powered by WhatsApp Chat

×