कांग्रेसचुनावछत्तीसगढ़टॉप न्यूज़भाजपाभूपेश बघेल

Chhattisgarh Election Results LIVE: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और BJP के बीच कांटे की टक्कर

डमरुआ न्युज/ छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आने वाले हैं. सुबह आठ बजे वोटों की गिनती कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हो गई है. रुझानों में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. छत्तीसगढ़ विधानसभा की 90 सीटों के लिए 7 और 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान हुआ था. जिसमें राज्य के 76.31 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है. साल 2003 से 2018 तक लगातार 15 वर्षों तक सत्ता में रही बीजेपी को उम्मीद है कि राज्य की जनता इस बार उन्हें मौका देगी. दूसरी ओर राज्य में कांग्रेस सत्ता में वापसी करने का दावा कर रही है. कांग्रेस को उम्मीद है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में पार्टी ने जो कार्य किए हैं, जनता को वो पसंद आए हैं और एक बार फिर से राज्य में उनकी सरकार बनने वाली है.

छत्तीसगढ़ सरकार के 7 मंत्री रुझानों में पीछे

भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के 13 में से नौ मंत्री शुरुआती दौर की गिनती के बाद से पीछे चल रहे हैं. ये मंत्री अपनी सीट पर हारते हुए नजर आ रहे हैं.
छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम और कांग्रेस के नेता टीएस सिंह देव अम्बिकापुर सीट पर अब पीछे हो गए हैं.
90 में से 53 सीटों पर बीजेपी आगे
छत्तीसगढ़ में शुरुआती रुझानों में सत्तारूढ़ कांग्रेस, बीजेपी से आगे थी और बीच में लगा कि दोनों के बीच कांटे का मुकाबला है. लेकिन बाद में बीजेपी ने अच्छी-खासी बढ़त हासिल कर ली. यहां की 90 में से 53 सीट पर बीजेपी आगे है जबकि कांग्रेस 35 सीट पर बढ़त बनाए हुए है.
छत्तीसगढ़ की जनता ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को खारिज कर दिया है: भाजपा के वरिष्ठ नेता रमन सिंह
भूपेश बघेल 1452 वोटों के अंतर से आगे
पांचवें दौर की गिनती के बाद निवर्तमान मुख्यमंत्री और कांग्रेस उम्मीदवार भूपेश बघेल पाटन से 1452 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं, उन्हें अब तक कुल 26854 वोट मिले हैं.
भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह राजनांदगांव सीट पर कांग्रेस के गिरीश देवांगन से 8494 मतों से आगे हैं.
तीनों राज्यों में स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनाने की ओर बढ़ रही है: रमन सिंह
बीजेपी के वरिष्ठ नेता और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में रुझान बता रहे हैं कि बीजेपी तीनों राज्यों में स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनाने की ओर बढ़ रही है.
चुनाव आयोग के रुझानों के अनुसार बीजेपी 54 सीटों से आगे चल रही है.
सीएम भूपेश बघेल पाटन सीट पर आगे
राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और बीजेपी नेता विजय बघेल के बीच कांटे की टक्कर चल रही है. पाटन सीट पर अब भूपेश बघेल आगे हो गए हैं.
छत्तीसगढ़ में चला बीजेपी का जादू
बीजेपी-53
कांग्रेस- 35
बीएसपी+ -1
अन्य- 1

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
×

Powered by WhatsApp Chat

×