सारंगढ़

CG IPS transfer :छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग में बड़ी सर्जरी ,बदले गए जिलों के एसपी !सारंगढ़ के नए पुलिस कप्तान होंगे पुष्कर शर्मा

रायपुर डेस्क।।छत्तीसगढ़ की भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार ने सोमवार को पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल करते हुए भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के 45 अधिकारियों और राज्य पुलिस सेवा के एक अधिकारी का तबादला कर दिया। राज्य के गृह विभाग द्वारा सोमवार तड़के जारी एक आदेश के अनुसार, जिन अधिकारियों का तबादला किया गया, उनमें 25 जिलों के पुलिस अधीक्षक (SP) शामिल हैं। जिन अधिकारियों का तबादला किया गया है उनमें से कुछ के बारे में ऐसा कहा जाता है कि वे राज्य में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली पिछली कांग्रेस सरकार के करीबी थे। आदेश के अनुसार, हाल ही में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे 2005 बैच के आईपीएस अधिकारी अमरेश मिश्र को रायपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (IGP) के पद पर तैनात किया गया है। रायपुर के चंद्रखुरी में नेताजी सुभाष चंद्र बोस राज्य पुलिस अकादमी के निदेशक के पद पर तैनात रतनलाल डांगी को रायपुर रेंज (केवल रायपुर जिला क्षेत्रधिकार) के आईजीपी के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त कर दिया गया है।

पुलिस महानिरीक्षक (खुफिया) आनंद छाबड़ा, बिलासपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक अजय कुमार यादव और दुर्ग रेंज के पुलिस महानिरीक्षक बीएन मीणा को नवा रायपुर स्थित पुलिस मुख्यालय में पुलिस महानिरीक्षक के पद पर तैनात किया गया है।
परिवहन आयुक्त के पद पर तैनात 1997 बैच के आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा को नवा रायपुर स्थित पुलिस मुख्यालय में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक के पद पर तैनात किया गया है। बिलासपुर जिले के पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात 2011 बैच के आईपीएस अधिकारी संतोष सिंह को रायपुर का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।रायपुर के पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल को बस्तर क्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक (CAF) के पद पर तैनात किया गया है। दंतेवाड़ा की 9वीं टुकड़ी के कमांडेंट के पद पर तैनात अजातशत्रु बहादुर सिंह को रायपुर के आतंकवाद रोधी दस्ते (ATS) के एसपी के पद पर तैनात किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
×

Powered by WhatsApp Chat

×