ओपी चौधरीछत्तीसगढ़टॉप न्यूज़मुख्यमंत्रीरायगढ़

बजट पूर्व 64 वें अधिवेशन मे छ ग चेंबर ईकाई रायगढ ने मुख्यमंत्री विष्णु देव साय एवम वित्त मंत्री ओपी चौधरी को बताई रायगढ़ के व्यापारीयो की आवश्यकताये….

डमरुआ News: पंडित जवाहरलाल नेहरु मेडिकल कॉलेज ऑडिटोरियम जेल रोड रायपुर में आयोजित ईस कार्यक्रम मे मुख्यमंत्री महोदय एवं दोनों उपमुख्यमंत्री महोदय तथा अन्य मंत्रीगण तथा विधायकों की उपस्थिती रही
चेंबर अध्यक्ष गोपी सिंह ठाकुर,cait उपाध्यक्ष महेश जेठानी एवम महामंत्री मनीष उदासी ने बताया रायगढ के व्यापार को व्यवस्थित एवं आधुनिक बनाने हेतु पत्र मुख्यमंत्री एवम वित्तमंत्री जी को सौंपा गया है ।

जिसमे रायगढ़ के बाजारों को आधुनिक बाजारों मे विकसित करने की मांग प्रमुख रूप से रखी गई-

1 डिवाईडर :- शहर के बीच में डिवाईडर को व्यापारियो के ऊपर थोप दिया गया है जिसके चलते सभी व्यवसायियों का व्यापार प्रभावित हो रहा है। इस हेतु इसको हटाना या बेहतर विकल्प को लाना व्यापारियों के हित में होगा

2 मल्टी लेवल पार्किंग:- बाजार के आधुनिक बनाने हेतु महानगरों की तर्ज पर बेहतर ट्रैफिक व्यवस्था के रुप में मल्टी लेवल पार्किंग की भी आवश्यकता है जिससे वाहनों को सही तरीके से पार्क किया जा सकेगा। जिससे शहर के ट्रैफिक व्यवस्था पर भी दबाव कम होगा।

3 सीसीटीवी कैमरा लगवाना शहर के सभी बाजारों को सीसीटीवी कैमरे से युक्त करवाना भी अत्यंत आवश्यक है जिससे शहर में बढ़ रहे अपराध एवं अन्य कई समस्याओं पर भी लगाम लगाने में सार्थक साबित होगा।

4 संजय कॉम्पलेक्स- संजय कॉम्पलेक्स को आधुनिक बाजार के रुप में विकसित करने हेतु संजय कॉम्पलेक्स के व्यवसायियों की बहुअपेक्षित मांग है जिसके पूर्ण होने पर संजय कॉम्पलेक्स के व्यवसायियों के हित की रक्षा हो पाएगी।अगर यह मांग पूरी होती है तो प्रधानमंत्री जी के आधुनिक भारत की कल्पना में आधुनिक रायगढ़ को जोड़ा जाना भी मील का पत्थर साबित होगा।

5. रायगढ़, घरघोड़ा, धरमजयगढ़, पत्थलगांव सड़क मार्ग निर्माण रायगढ़ एक औद्योगिक नगरी है एवं इससे लगे हुए घरघोड़ा, धरमजयगढ़, पत्थलगांव की ओर जाने वाला मार्ग अत्यंत ही जर्जर अवस्था में है जिसके कारण आवागमन एवं व्यवसाय सुगमता से नहीं हो पा रहा है। इस हेतु इसका नवनिर्माण अतिआवश्यक है जिससे व्यवसायियों एवं आने जाने वाले आम नागरिकों को सुविधा होगी।

6 आधुनिक थोक बाजार का निर्माण :- महोदय शहर में बाहर से आने वाले बड़े वाहनों एवं छोटे व्यवसायिक वाहनों के कारण शहर का ट्रैफिक बाधित होता है इस हेतु शहर के बाहर एक आधुनिक थोक बाजार अति आवश्यक है। आधुनिक थोक बाजार में शहर के बड़े थोक व्यापारियों को शहर के बाहर रियायत दर पर जमीन आबंटन कर विस्थापित करने से शहर के पड़ रहे अतिरिक्त ट्रैफिक दबाव को कम किया जा सकता है।ईस कार्यक्रम मे रायगढ से गोपी सिंह ठाकुर ,मनीष उदासी, भरत बलेचा, महेश जेठानी ,राहुल मोडा,अभिलाष कछवाहा, रंजन विश्वास ,दिलबर खान, संतोष देवांगन ,हरीश देवांगन, ईश्वर चौहान ,अमित उदासी ,विवेक उदासी ,नरेश सिंह परिहार, राजेश बानी, धीरज मिश्रा, अनिल कटियार ,अभय अग्रवाल ,सुरेंद्र देवांगन ,हितेश बत्रा, डोलनारायण देवांगन , मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
×

Powered by WhatsApp Chat

×