टॉप न्यूज़

अवैध प्लाटिंग, कालोनियों पर चलेगा बुलडोजर…लिंगियाडीह जमीन की होगी जांच – टंक राम वर्मा राजस्व मंत्री

हरीहर ऑक्सीजोन परिवार ने किया नागरिक अभिनंदन

डमरुआ न्युज/बिलासपुर। अभी हमने एक महीने पहले ही कार्यभार संभाला है। सरकारी जमीन उठाने बैठाने वालों को नहीं छोड़ा जाएगा। अवैध कालोनीनाइजरों पर कार्रवाई करेंगे। लिंगियाडीह स्थित सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले भूमाफिया को भी नही छोड़ेंगे। यह बातें प्रदेश के राजस्व एवं खेल कूद मंत्री टंकराम वर्मा ने बिलासपुर प्रवास के दौरान कही। मंत्री वर्मा ने बताया कि हमने जमीन संबधित विवादों के निराकरण को लेकर तीन स्तरीय कार्यक्रम चलाने का निर्देश दिया है। सचिव को स्पष्ट निर्देश दिया है कि किसी भी भूमाफिया को किसी भी सूरत में नहीं छोड़ा जाएगा।
एक दिनी प्रवास पर प्रदेश के राजस्व एवं खेलकूद मंत्री टंकराम वर्मा बिलासपुर पहुंचे। इस दौरान उन्होने पत्रकारों से संवाद किया। सवाल जवाब के दौरान सरकारी जमीन पर कब्जा करने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाने की बात कही।
इस समय जिले में जमीन के अवैध व्यापार और कालोनी निर्माण पर प्रति महीने करीब दस हजार करोड़ का अवैध कारोबार चल रहा है। जमीन माफिया किसी की नहीं सुन रहे हैं। सवाल पर राजस्व मंत्री टंकराम ने कहा कि कार्यभार संभालने के बाद हमने पहली ही बैठक में विशेष सचिव को विशेष निर्देश दिया है। स्पष्ट कर दिया गया है कि अवैध प्लाटिंग,भूमाफिया,दलालों पर कठोर कार्रवाई का आदेश दिया है। हमने यह भी निर्देश दिया है कि ऐसे लोगों की रजिस्ट्री रद्द किया जाए। नामामंतरण पर भी रोक लगाने का निर्देश दिया है। कब्जा हटाने को कहा है जरूरत पड़ने पर बुलडोजर चलाने को भी कहा है।

लिंगियाडीह स्थित ईडन कोर्ट के बगल से सरकारी जमीन पर निजी जमीन को बैठाया गया है। अब भूमाफिया जमीन पर कब्जा कर रहे हैं। खसरे का नम्बर 15/139 है। क्या जमीन कब्जा करने वाले रसूखदारों पर कार्रवाई होगी। टंकराम ने कहा कि इसकी जानकारी लेंगे। समीक्षा करेंगे। गलत होगा तो कार्रवाई भी करेंगे। अशोक नगर से बिरकोना के बीच करीब 200 एकड़ सरकारी जमीन पर भूमाफिया कब्जा कर अवैध प्लाटिंग कर रहे हैं। क्या राजस्व मंत्री इन रसूखदारों पर कोई एक्शन लेंगे। सवाल पर वर्मा ने बताया कि उन्होने दुहराया कि हमने पहले ही बैठक में सचिव को निर्देश दिया है कि अवैध प्लाटिंग और बलात कब्जाधारियों पर कार्रवाई करें। सरकारी जमीन को खाली कराएं। कार्रवाई का आश्वासन पहले भी मिलता रहा है..लेकिन प्रशासन ने निर्देश के बाद भी कोई एक्शन नहीं लिया। वर्मा ने कहा कि अब हम करेंगे। भारतीय जनता पार्टी की सरकार जो कहती हैं…उसे करती भी है। तालाब अतिक्रमण मामले में राजस्व मंत्री नै कहा कि हम ऐसे प्रकरम को गंभीरता से लेते हुए सख्त कार्रवाई करेंगे। तालाब को बचाएंगे।

हमने राजस्व विभाग में पारदर्शिता लाने के लिए तीन स्तर पर शिविर लगाने को कहा है। पहले आरआई स्तर पर फिर तहसील और अन्त में जिला स्तर पर समस्या का समाधान करेंगे। हमारा प्रयास है कि किसी किसान या जमीन मालिक को किसी प्रकार की परेशानी ना हो। लोगों को अधिकारियों का चक्कर नहीं काटना पड़े। ऐसा हमारा प्रयास है।एक अन्य सवाल पर खेदकूद मंत्री  ने बताया कि अतिक्रमण जमीन हड़पने वालों पर कार्रवाई करेंगे। अभी एक महीने पहले ही हमने कार्यभार संभाला है। जरूरत पड़ी तो बुलडोजर भी चलाएंगे। पत्रकारों से चर्चा के दौरान विशेष रूप से बेलतरा विधायक सुशांत शुक्ला, जिला भाजपा अध्यक्ष रामदेव कुमावत और पूर्व मेयर किशोर राय विशेष रूप से उपस्थित थे।

हुआ नंदन वंदन अभिनंदन… समारोह…

आध्यात्मिक संस्कृति के पुरोधा टंक राम वर्मा खेल, युवा कल्याण ,आपदा एवम राजस्व मंत्री छत्तीसगढ़ शासन के प्रथम नगर आगमन पर हरिहर ऑक्सीजोन परिवार एवं बिलासपुर कुर्मी समाज के द्वारा नागरिक अभिनंदन सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन होटल सेंट्रल प्वाइंट पुराना बस स्टैंड बिलासपुर में हुआ। जहां बड़ी संख्या में हरीहर ऑक्सीजोन परिवार के सदस्यगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
×

Powered by WhatsApp Chat

×