Damrua

Whatsapp chat hidden: व्हाट्सऐप में इस स्टेप को follow कर अपना chat ऐसे छिपाए,कमाल का trick

नॉलेज डेस्क creadit by jagran:दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप की दीवानगी भारत में भी अच्छी-खासी है। यूजर्स की प्राइवेसी और सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए वॉट्सऐप की तरफ से कई ऐसे फीचर पेश किए जाते हैं, जिनके बारे में ज्यादातर लोगों को नहीं पता होता है, जैसे वॉट्सऐप पर बिना आर्काइव किए चैट कैसे हाइड करते हैं, ये बहुत लोगों को नहीं पता होगा।

यहां यही बता रहे हैं कि कैसे आप अपनी पर्सनल चैट को बिना हाइड किए छिपा सकते हैं। ऐसा करने से बिना परमिशन कोई भी चैट्स ओपन नहीं कर पाएगा।

 काम का है फीचर

वॉट्सऐप का यह फीचर उन लोगों के लिए एकदम बढ़िया है, जिन्हें किसी एक इंडिविजुअल चैट को हाइड करना होता है। इस फीचर के जरिये ऐसा करना बहुत आसान है। यहां किसी भी पर्सनल चैट को लोगों को छिपाया जा सकता है। बस इसके लिए कुछ आसान से स्टेप फॉलो करने होते हैं।

फॉलो करने हैं ये स्टेप

•सबसे पहले वॉट्सऐप ओपन करें।

•अब उस चैट को सेलेक्ट करें, जिसे हाइड करना चाहते हैं।

•प्रोफाइल आइकन पर टैप करें।

•स्क्रॉल करके नीचे आ जाएं और चैट लॉक टॉगल को ऑन कर दें।

एक बार चैट लॉक करने के बाद दोबारा उन्हें खोलने के लिए बायोमेट्रिक्स, फेस या फिंगरप्रिंट की जरूरत होगी। ध्यान रखें कि चैट लॉक करने के बाद नोटिफिकेशन बार में कुछ इस तरह दिखाई देता है। जैसे- WhatsApp: 1 न्यू मैसेज। अगर आप इन चैट को सार्वजनिक करना चाहते हैं, तो लॉक्ड चैट फोल्डर में जाएं। वह चैट चुनें जिसे आप अनब्लॉक करना चाहते हैं। तीन डॉट आइकन पर टैप करें और फिर ‘अनब्लॉक चैट’ पर टैप करें।

इसके बाद कंटिन्यू कर दें। बस काम हो गया।

Facebook
WhatsApp
Twitter
Telegram