Damrua

color psychology water bottle:क्या आप जानते है पानी बोतल के ढक्कन का कलर नीला क्यों होता है :,जानने के लिए पढ़े क्या कहता है ढक्कन का नीला रंग

Creadit by jagran।।(color psychology water bottle)चाहे हम घर से बाहर काम पर जा रहे हों या फिर घूमने के लिए निकले हों, पानी हमेशा हमारे साथ होता है। बिना पानी के कुछ घंटे गुजारना भी मुश्किल हो जाता है। यही वजह है कि जब हम घर से बाहर होते हैं तो हमें पीने के लिए पानी की बोतल खरीदनी पड़ती है, लेकिन क्या आपने कभी ध्यान दिया है कि हर पानी की बोतल का ढक्कन (color psychology water bottle) अलग रंग का होता है? क्या आप जानते हैं कि इन रंगों का मतलब क्या होता है? दरअसल, यह रंग हमें बताते हैं कि बोतल में किस तरह का पानी भरा हुआ है। आइए जानते हैं कि आप कैसे इन रंगों के जरिए पानी के टाइप को पहचान सकते हैं।

क्या कहता है ढक्कन का नीला रंग?

ट्रेन या बस में सफर करते समय हम अक्सर पानी की बोतल खरीदते हैं। आपने शायद गौर किया होगा कि इनमें से ज्यादातर बोतलों के ढक्कन नीले रंग के होते हैं। क्या आप जानते हैं कि इसके पीछे एक खास वजह है? दरअसल, नीला रंग इस बात का संकेत देता है कि यह पानी मिनरल वाटर है या फिर इसे सीधे किसी झरने से भरकर बोतलबंद किया गया है।

Facebook
WhatsApp
Twitter
Telegram