Damrua

Sarangarh News:फ्री में दिलवा दी कोचिंग अब भुगतान करने में आनाकानी कर रहा प्रशासन! 

 

सारंगढ़- बिलाईगढ़ sarangarh bilaigarh। जिला प्रशासन द्वारा होनहार युवाओं को सीजीपीएससी, व्यापमं, नीट और जेई समेत अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की निशुल्क कोचिंग देने के लिए जिले में सारबिला अकादमी को अधिकृत किया गया था। उक्त कोचिंग संस्था द्वारा अधिकारियों के निर्देश पर सेवाएं दी गई, लेकिन अब यहां पढ़ाने वाले शिक्षकों को वेतन देने में आनाकानी की जा रही है। ऐसे में संस्था में पढ़ाने वाले शिक्षक देवाशिष चौहान ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर वेतन भुगतान दिलवाने की मांग की है।

 

जानकारी के मुताबिक, छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग, छत्त्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल, मेडिकल फील्ड के लिए नीट और जेई की निशुल्क कोचिंग के लिए सारबिला अकादमी का संचालन जून 2023 से मार्च 2024 तक अनुबंध था। इस दौरान छात्रों को लगातार निशुल्क कोचिंग सेवाएं दी गई। वहीं मार्च में लोकसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लगने के बाद भी तात्कालीन कलेक्टर द्वारा कक्षाएं निरन्तर संचालित करने का आदेश दिया गया। इसके बाद तात्कालीन डीईओ भी 5 अप्रैल को कोचिंग संस्थान में पहुंचे और निरंतरता बनाए रखने के निर्देश दिया। जिस पर कोचिंग संस्था लगातार जारी रहा।

 

 

वहीं 1 जून 2024 को सारबिला अकादमी के एक वर्ष पूर्ण होने पर बीइओ संस्था में पहुंचे। उन्होंने भी निरंतर कक्षाएं लगाने कहा। एक सप्ताह बाद 7 जून को तात्कालीन एसडीएम वासु जैन संस्था में आए। उन्होंने छात्रों को न सिर्फ कैरियर संबंधी गाइडलाइंस दिया, बल्कि संस्था की तारीफ करते हुए निरंतरता बनाए रखने की बात कही थी। अनुबंधित तारीख अप्रैल 2024 के बाद संस्था में पहुंचे सभी अधिकारियों द्वारा निरंतर कक्षाएं संचालित करने के लिए प्रेरित किया गया, जिसका पालन किया गया और 10 जुलाई 2024 तक निरंतर कक्षाएं संचालित की गई।

 

मौखिक या लिखित रूप से कोचिंग संस्थान को बंद करने के लिए आदेश नहीं दिया गया, लेकिन यहां छात्र छात्राओं को पढ़ाने वाले शिक्षकों को जिला प्रशासन द्वारा अभी तक वेतन भुगतान नहीं किया गया है। इससे यहां पढ़ाने वाले शिक्षक आर्थिक परेशानियों से गुजर रहे हैं। वेतन भुगतान की मांग को लेकर कलेक्टर कार्यालय जाने पर वहां इस समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है। ऐसे में एक अब शिक्षक ने सीधे कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर भुगतान दिलवाने की मांग की है।

Facebook
WhatsApp
Twitter
Telegram