Damrua

damrua logo
damrua logo

एसपी कलेक्टर कांफ्रेंस का दिखा असर, कांफ्रेंस के तत्काल बाद गांजे की तस्करी पर जीपीएम पुलिस का कड़ा प्रहार

एसपी कलेक्टर कांफ्रेंस का दिखा असर, कांफ्रेंस के तत्काल बाद गांजे की तस्करी पर जीपीएम पुलिस का कड़ा प्रहार

साइबर सेल और गौरेला थाने की संयुक्त कार्यवाही में तस्करी करते पकड़ाए तीन अंतरराज्यीय तस्कर, दो वाहनों से कुल 1.05 क्विंटल गांजा भी बरामद

तस्करी में इस्तमाल की जा रही महिंद्रा एक्सयूवी और नई ब्रेज़ा कार भी जप्त

जारी है जीपीएम पुलिस की नशे के सौदागरों पर ताबड़तोड़ कार्यवाही, 10 दिन पहले भी पकड़ाया था 1.6 क्विंटल गांजा

पिछले 10 दिनों में 9 अंतरराज्यीय तस्कर हो चुके हैं गिरफ्तार, लगभग ढाई क्विंटल गांजा और 04 गाडियां हुई हैं जप्त

विदित हो कि एक दिन पूर्व छत्तीसगढ़ के माननीय मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय द्वारा रायपुर में एसपी कलेक्टर्स की कांफ्रेंस ली गई थी। जहां मादक पदार्थों की तस्करी पर कार्यवाही करने और तस्करों के फॉरवर्ड बैकवर्ड लिंक ट्रेस करने पर बल दिया गया था।

शासन की मंशानुरूप बिलासपुर रेंज आईजीपी डॉ.संजीव शुक्ला के मार्गदर्शन में जीपीएम पुलिस अधीक्षक  भावना गुप्ता ने पूर्व में पकड़ाए एनडीपीएस प्रकरणों के गिरफ्तार आरोपियों से मिली जानकारी के आधार पर पुनः एक ग्रुप के तस्करों की जानकारी हासिल की और साइबर सेल जीपीएम और थाना गौरेला की संयुक्त टीम को खोंगसरा–पीपरखुंटी के रास्ते पर धर पकड़ पर लगाया जहां पुलिस टीम ने दो अलग–अलग वाहनों में कुल 1.05 क्विंटल गांजा बरामद किया है।

तस्करों के बारे में सूचना पर पुलिस टीम पहले से पीपरखुंटी के जंगलों में घात लगाकर तैयार थी, टैक्टिकली दोनो वाहनों को गांजा समेत पकड़ने में पुलिस को सफलता मिली है। 03 आरोपी मौके पर से गिरफ्तार हुए हैं वहीं 02 आरोपी जंगल का फायदा उठाकर भाग गए हैं जिनकी खोजबीन की जा रही है ।

गिरफ्तार आरोपियों के नाम :
1. बनवारी लाल गुप्ता उर्फ पिंटू, पिता बच्चू प्रसाद गुप्ता उम्र 35 वर्ष निवासी ग्राम पिपरहा थाना राजेंद्रग्राम जिला अनूपपुर मध्यप्रदेश ।
2. रोहित गुप्ता पिता कुंज बिहारी गुप्ता उम्र 25 वर्ष ग्राम पिपरहा थाना राजेंद्रग्राम जिला अनूपपुर मध्यप्रदेश ।
3. अंकुर जैतवार पिता बाबूलाल ग्राम लेंढरा थाना राजेंद्रग्राम जिला अनूपपुर मध्यप्रदेश ।

जप्त सामान
1. गांजा 1.05 क्विंटल मूल्य 21 लाख
2. महिंद्रा एक्सयूवी 500 कार मूल्य 15 लाख
3. मारूति सुजुकी न्यू ब्रेजा कार 12 लाख
4. मोबाइल 4 नग
5. नगदी रकम 1630 रुपए

कुल जुमला 48 लाख और 1630 रूपए

मामले में एसपी जीपीएम भावना गुप्ता के निर्देश पर जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओम चंदेल और एसडीओपी श्याम सिदार के पर्यवेक्षण में तस्करों के वित्तीय ट्रेसिंग करने का कार्य किया जा रहा है और एंड टू एंड इन्वेस्टिगेशन करते हुए फॉरवर्ड बैकवर्ड लिंक के सहयोगियों की पतासाजी की जा रही है।

तस्करों पर कार्यवाही में डीएसपी साइबर दीपक मिश्रा और प्रभारी उप निरीक्षक सुरेश ध्रुव, थाना गौरेला के उप निरीक्षक सनत म्हात्रे, एएसआई विष्णु प्रसाद साहू, एएसआई अशोक कश्यप एएसआई मनोज हनोतिया प्रधान आरक्षक रवि त्रिपाठी, चौपाल कश्यप, देवनारायण राठौर, रामकृष्ण मिश्रा, सुशांत वर्मा, कुलदीप चतुर्वेदी, आरक्षक राजेश शर्मा, दुष्यंत मसराम, महेंद्र परस्ते और खोडरी चौकी के पियूष तिर्की, राजाराम बसंत और अशोक यादव की उल्लेखनीय भूमिका रही ।

Facebook
WhatsApp
Twitter
Telegram