Damrua

damrua logo
damrua logo

18 साल 137 दिन की उम्र में साउथ अफ्रीका के लिए डेब्यू कर बनाया रिकॉर्ड,बुमराह से होती है तुलना

नईदिल्ली। 24 अगस्त को वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच 3 टी 20 मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला गया. इस मैच में वेस्टइंडीज ने साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई. इस मैच में साउथ अफ्रीका की तरफ से एक 18 साल 137 दिन के खिलाड़ी ने डेब्यू किया है. डेब्यू के साथ ही वो साउथ अफ्रीका की तरफ से डेब्यू करने वाला सबसे युवा खिलाड़ी बन गया है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी 20 में साउथ अफ्रीका के लिए सबसे युवा खिलाड़ी के रुप में क्वेना मफाका ने डेब्यू किया. वे साउथ अफ्रीका के लिए सबसे कम उम्र में डेब्यू करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. बता दें कि बीते अंडर 19 विश्व कप में मफाका 21 विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे थे. इसी प्रदर्शन के बादल उन्हें लोकप्रियता थी.

अंडर 19 विश्व कप के बाद मफाका ने खुद को बुमराह से बेहतर गेंदबाज बताया था. उन्हें एमआई की तरफ से 2024 में आईपीएल में खेलने का मौका मिला लेकिन उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा था. हालांकि सिर्फ 18 साल के मफाका में प्रतिभा है और वे आगे चलकर सफल गेंदबाज बन सकते हैं. डेब्यू मैच में उन्होंने 3.5 ओवर में 25 रन देकर 1 विकेट लिया.

मफाका का डेब्यू मैच उनके लिए यादगार नहीं रहा और इस मैच में साउथ अफ्रीका को हार का सामना करना पड़ा. पहले बैटिंग करते हुए साउथ अफ्रीका ने 7 विकेट पर 174 रन बनाए थे. वेस्टइंडीज ने निकोलस पूरन के 26 गेंद पर नाबाद 65 रन की मदद से 3 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाकर मैच 7 विकेट से जीत लिया. वेस्टइंडीज के लिए शे होप ने भी 36 गेंद पर 51 रन की पारी खेली थी.

Facebook
WhatsApp
Twitter
Telegram